ये 6 पेड़-पौधे, कभी घर में न लगाएं होता है नुकसान,नहीं टिकता पैसा । । 

Ye 6 ped-paudhe kabhi ghar mein na lagaen hota hai nukasaan,nahi tikata paisa

सजावट के लिए हम घर में अक्सर छोटे छोटे पौधे लगाते हैं। लेकिन कुछ पेड़-पौधे ऐसे होते हैं जिन्हें घर में भूलकर भी नहीं लगाना चाहिए। वास्तु के अनुसार कुछ पौधों में वास्तु दोष होता है। इन्हें घर में लगाने से घर में कभी पैसा टिक नहीं पाता है। यह पौधे घर की बरकत को बाहर लेकर जाते हैं। बताया जाता है कि इन पेड़-पौधों के बारे में पता लगते ही इन्हें तुरंत घर से बाहर निकालना चाहिए।

बांस का पेड़

हिन्दू धर्म में बांस के पेड़ को मृत्यु के समय इस्तेमाल किया जाता है जो अशुभता का संकेत है। बांस का पेड़ बेहद ही उपयोगी होता है। परंतु वास्तु शास्त्र के अनुसार बांस के पेड़ को घर पर कभी नहीं लगाना चाहिए। इस पौधे को घर पर लगाने से परेशानियों का आगमन होता है।

खजूर का पेड़

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में कभी भी खजूर का पेड़ नहीं लगाना चाहिए। यदि जिस घर में खजूर का पेड़ होता है उस घर में दरिद्रता का आगमन होता है। वहां आर्थिक परेशानियां बनी रहती हैं। घर के सदस्यों की सेहत पर भी इसका नकारात्मक असर देखने को मिलता है।
ye-6-ped-paudhe-kabhi-ghar-mein-na-lagaen-hota-hai-nukasaan-nahi-tikata-paisa

पीपल का पेड़

वास्तु शास्त्र कहता है कि इससे आपके पैसे का नाश हो सकता है। अगर आपके घर में पीपल का पेड़ लगा हुआ है तो उसे किसी पवित्र स्थान पर प्रवाहित कर दें या किसी मंदिर में लगाएं।

खजूर का पेड़

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर पर कभी भी खजूर का पेड़ नहीं लगाना चाहिए। यदि जिस घर में खजूर का पेड़ होता है उस घर में दरिद्रता का आगमन होता है। वहां आर्थिक परेशानियां बनी रहती हैं। घर के सदस्यों की सेहत पर भी इसका नकारात्मक असर देखने को मिलता है।

इमली का पेड़

वास्तु विज्ञान के अनुसार घर में लगा इमली का पेड़ घर की तरक्की को रोकता है। जिस प्रकार इमली का स्वाद खट्टा होता है। उसी तरह जिस घर में इसका पेड़ लगा हो वहां की खुशियों में खट्टापन आ जाता है।  यह परिवार के सदस्यों की सेहत पर भी बुरा असर डालता है।

कैक्टस का पौधा

ye-6-ped-paudhe-kabhi-ghar-mein-na-lagaen-hota-hai-nukasaan-nahi-tikata-paisa

जिन लोगों के घर में कैक्टस का पौधा लगा रहता है उनके घर में पैसे का सदुपयोग नहीं हो पाता है। कैक्टस का पौधा घर में नहीं लगाना चाहिए। घर में कैक्टस का पौधा लगाने से घर का सारा पैसा व्यर्थ खर्चों में चला जाता है।

बेर का पेड़

वास्तु शास्त्र के जानकार यह मानते हैं कि इस पेड़ को घर के अंदर नहीं लगाना चाहिए। जिन लोगों के घरों में बेर का पेड़ होता है उनके घर में धन हानि होती है। ऐसी मान्यता है कि बेर का पेड़ लगाने से घर का सारा धन नष्ट हो जाता है।

विशेष:-

तो प्रिय पाठकों घर में तुलसी, मनीप्लांट, बेलपत्र  और मोगरा जैसे पौधे घर में लगाने चाहिये । तुलसी भगवान विष्णु की अतिप्रिय है ,जिससे घर में लक्मी का आगमन होगा है । सुंगधित पौधे घर में लगाने से पाजिटिविटी घर में बनी रहती है ।

Leave a Comment

%d bloggers like this: