अपने नौकरी व् कामकाज में तरक्की पाने के लिए अपनाये ये वास्तु टिप्स ।।

Naukari Me Tarraki Pane Ke Liye Vastu Tips

नौकरी से जुड़े कुछ वास्तु टिप्स जिनको अपना कर व जिनकी मदद से आप अपनी नौकरी पा सकते है । व् आप रोजगार की तलाश में है तो जल्द ही जॉब पा सकते है । ये विशेष उपाये आपको नौकरी में  तरक्की दिलवाने के लिए भी सहायक है ।

आप इन वास्तु नियमो का अवश्य ही पालन करे ।

  1. आप बीम के नीचे कभी भी ना बैठे । अपना छोटा से छोटा काम इससे अलग ही बैठकर करे ।
  2. अपने कार्यस्थल पर मुख्य द्वार की और पीठ करके कभी ना बैठे ।
  3. आप अपने बैठने के स्थान के पीछे बहते हुए पानी व् बहते हुए झरनो की तस्वीर कभी ना लगाए । इससे आपको अपने आत्मविश्वास या समर्थन में बोहोत ही कमी महसूस होगी । और काम के दौरान नकारत्मकता का एहसास होगा । 
  4. कार्यस्थल हो या घर अपने पैर क्रॉस करके ना बैठे । 
  5. अपने ऑफिस के कमरे में  राउंड शेप,ओवेल शेप या अनियमित शेप के फर्नीचर से बचे ।
  6. धातु या प्लास्टिक के नोकीले व् धारदार फर्नीचर  को अपने सजावट में कभी उपयोग में ना लाये ।
  7. ऑफिस में अँधेरा ना रखे ।  यहाँ तक की आप अपने घर में भी कभी अँधेरे में ना बैठे ।  इससे नेगेटिव एनर्जी बढ़ती है जो की आपकी तरक्की में बढ़ा बन सकती है । 
  8. यदि आप इन दिनों अपने घर में ही ऑफिस का काम करते है तो आपका ऑफिस वाला रूम आपके बैडरूम से सटा हुआ नहीं होना चाहिए ।
  9. ऑफिस के लिए पानी से सम्भंदित इंतजाम दक्षिण दिशा में नहीं करवाना चाहिए, इससे कामकाज को नुक्सान पहुँच सकता है ।
  10. ऑफिस की पैंट्री दक्षिणपूर्व या उत्तरपश्चिम दिशा के कोने में ही होनी शुभ रहेगी ।

naukari-me-tarraki-pane-ke-liye-vastu-tips

नई नौकरी पाने व् इंटरव्यू  के लिए क्या करे :-

  1. आप जब  ही इंटरव्यू के लिए जाए तो अपने साथ एक पीले रंग का रुमाल अपने साथ ले के जाये । पीला रंग देव गुरु का प्रतीक है जोकि नौकरी व् उसकी तरक्की में शुभता प्रदान करते है ।
  2. घर में उत्तर दिशा की तरफ एक बड़ा सा शीशा लागए । जिसमे आपकी पूरी बॉडी दिखयी दे । ऐसा करने से आपको नौकरी में नए अवसर मिलेंगे और इंटरव्यू में भी आपको पॉजिटिव रिजल्ट्स देखने को मिलेंगे ।
  3. जबभी आप घर से इंटरव्यू देने को जाए तो सबसे पहले आप अपना दाया पैर निकाले । और इंटरव्यू वाले दिन आप गणपति पूजा व्आराधना अवश्य हीकरे, औरअपने काम पूर्णतय सिद्धकरने की प्रार्थना करे ।
  4. ऑफिस या अपने घर  में आप ज्यादातर पीले, सुनहरे या हल्का नारंगी रंग का ही इंटीनीयर करवाए ।
  5. अब आखिर में बात आती है की अपने आत्मविश्वास को बढ़ाने के लिए आप जरूर सूर्य को अर्घ दे । और इंटरव्यू देते समय आप बिलकुल भी घबरा कर या सेहम कर ना बैठे । 
  6. इंटरव्यू के लिए घर से निकलने से पहले आप थोड़ा गुड़ मुँह में रख कर ही निकले । इससे  आपको हर प्रकार से पॉजिटिव एनर्जी व शुभता मिलेगी ।
  7.  नौकरी या उसकी तरक्की में बाधा आ रही हो तो आप हर गुरुवार को किसी मंदिर में या किसी गरीब को २१ गुरुवार लगातार केले का दान अवश्य ही करे । और इसका शीघ्र ही परिणाम मिलेगा ।

विशेष :-

तो प्रिय पाठको ! सभी उपाय करने पर भी आपकी तरक्की के रास्ते नहीं खुलते या किसी न किसी तरह की बाधा आती रहती है । तो आप किसी अच्छे विशेषज्ञ से  अपनी  कुंडली  का  विश्लेषण भी अवश्य करवा ले ।  इसमें कोई ग्रहण दोष तो नहीं है , अगर है तो इसका उपाय व् शांति पहले करवाए । अगर ऐसा कुछ दोष नहीं है तो आप ये उपाय जरूर अपनाये  इन उपायों से आपको अवश्य हे लाभ होगा । 

 

दशरथ कृत शनि स्तोत्र ।।

Leave a Comment

%d bloggers like this: